कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा, सोनिया-राहुल समेत देशभर के कांग्रेसी जुटेंगे, सीएम भूपेश बोले- ऐतिहासिक पल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा, सोनिया-राहुल समेत देशभर के कांग्रेसी जुटेंगे, सीएम भूपेश बोले- ऐतिहासिक पल

RAIPUR. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए एक बड़ी खबर मिली है। दरअसल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा। कांग्रेस का यह महाधिवेशन अगले साल 2 फरवरी से 4 फरवरी तक होगा। इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे सहित देशभर से कांग्रेसी नेता शिरकत करेंगे। यह फैसला दिल्‍ली में रविवार को हुई कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में लिया गया।





भूपेश बघेल बोले- हमारे लिए ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा





इस फैसले की जानकारी सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि मुझे बताते हुए खुशी है कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में फरवरी माह में होगा। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा।





यह खबर भी पढ़ें











अधिवेशन में लोकसभा चुनाव से पहले नए विचारों पर चर्चा होगी





इसके अलावा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि अगले साल रायपुर में 2 फरवरी से 4 फरवरी तक कांग्रेस का तीन दिवसीय महाविधवेशन होगा। इस दौरान मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नए विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने वाला है।





स्‍टीयरिंग कमेटी की दिल्‍ली में आज पहली बैठक हुई





इससे पहले नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा गठित स्टीयरिंग कमेटी की दिल्‍ली में आज पहली बैठक हुई। इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ से मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। इसके अलावा राजस्‍थान के अशोक गहलोत, महासचिव के वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक भी शामिल हुए।





रायपुर में होने वाले अधिवेशन में 10 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल





जानकारी के अनुसार इस अधिवेशन में पूरे देश से कांग्रेसी पहुंचेंगे। हर राज्य की कांग्रेस कमेटी के बड़े नेता शामिल होंगे। इसके अलावा एआईसीसी के तमाम दिग्गज भी छत्तीसगढ़़ पहुचेंगे। इसमें सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी जल्द ही इसकी तैयारियों को लेकर एक हाईलेवल मीटिंग के बाद तारीखों का एलान करेगी। पिछली बार दिल्ली में आयोजित हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में 12 हजार के आस-पास लोग देशभर से पहुंचे थे। इस बार भी 10 हजार से अधिक कांग्रेस नेताओं के रायपुर पहुंचने की संभावना है।



CG News सीजी न्यूज National Convention of Congress कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 85th National Convention will be held in Raipur Congress leaders will gather in Raipur रायपुर में होगा 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन रायपुर में जुटेंगे कांग्रेस के बड़े नेता